जानलेवा वायरस की चपेट में चीन, स्वास्थ्य मंत्रालय ने MEA से भारतीय वीजा आवेदकों की मांगी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 12:01 PM (IST)

नई दिल्ली: चीन में वायरस संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से 31 दिसंबर से अब तक भारतीय वीजा आवेदन करने वाले यात्रियों की सूची मांगी है ताकि उनसे संपर्क किया जा सके और परामर्श दिया जा सके। विदेश मंत्रालय से यह भी आग्रह किया गया है कि वह चीन और उससे लगे देशों के भारतीय दूतावासों में स्थानीय भाषाओं में यात्रा परामर्श जारी करें। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अपनी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए पत्र लिखा है। पत्र में संबंधित क्षेत्रों में प्रयोगशालाओं, अस्पतालों में तैयारियों, वेंटिलेटर प्रबंधन की समीक्षा भी करने को कहा गया है।

PunjabKesari

चीन में इस संक्रामक बीमारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेष स्वास्थ्य सचिव ने सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों की समीक्षा की। चीन के अधिकारियों के मुताबिक कोरोनावायरस से 220 से ज्यादा लोग प्रभावित हैं और अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागर विमानन मंत्रालय को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोचीन हवाई अड्डों पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीलिंग करने के लिए पत्र लिखा है। एयरलाइनों को इस संबंध में अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन के निर्देशों का पालन करने को कहा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News