वर्दी पहनना दिनचर्या का काम है, वे इसे मुद्दा क्यों बना रहे हैं?, ‘हिजाब'' विवाद पर मंत्री प्रह्लाद जोशी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 07:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में ‘हिजाब' विवाद के बीच संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि स्कूलों में हर किसी को वर्दी संबंधी नियमों का पालन करना चाहिए और उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ नेताओं तथा कट्टरपंथियों ने इसे एक मुद्दा बना दिया है। उनकी यह टिप्पणियां तब आयी हैं जब कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में कॉलेजों में हिजाब के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन तेज हो गए हैं।

जोशी ने संसद के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘‘वर्दी पहनना दिनचर्या का काम है, वे इसे मुद्दा क्यों बना रहे हैं? और जब स्कूल ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं तो हर किसी को इसका पालन करना चाहिए। इसमें क्या दिक्कत है? छात्रों तथा उनके अभिभावकों ने वर्दी संबंधी नियमों का पालन करने के लिए शपथपत्र दिए हैं।'' उन्होंने यह भी पूछा कि वर्दी संबंधी नियमों का पालन न करने के लिए कौन छात्रों को भड़का रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ नेताओं तथा कट्टरपंथियों ने इसे मुद्दा बना दिया है।'' बहरहाल, कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले जोशी ने कहा कि मामला अदालत में है और राज्य सरकार अदालत के फैसले का इंतजार कर सकती है। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए तथा पुलिस से किसी तरह का उल्लंघन होने पर कार्रवाई करने की उम्मीद की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News