दिल्ली हिंसा पर बोले गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी, ट्रंप की यात्रा को देखते हुए रचा गया षड्यंत्र

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को देखते हुए हिंसा का षड्यंत्र रचा गया। रेड्डी ने कहा कि गृह मंत्रालय स्थिति पर नजर बनाए हुए है और जो भी इस हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
जी किशन रेड्डी ने कहा कि 'उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा को अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा को देखते हुए अंजाम दिया है। मैं इस हिंसा की निंदा करता हूं। भारत सरकार ऐसी हिंसा को कभी सहन नहीं करेगी। हम हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।' उन्होंने कहा कि 'दिल्ली में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है। हमारी मुख्य जिम्मेदारी है कि लॉ एंड ऑर्डर को बहाल किया जाए।'
PunjabKesari
बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर झड़प के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल और एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि दो DCP घायल हो गए। दरअसल, गोकुलपुरी के पास भजनपुरा में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा में दंगाइयों ने पुलिस पर हमला किया, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की सिर पर पत्थर लगने से मौत हो गई। वहीं, घायल पुलिस वालों में DCP वेद प्रकाश शुक्ला और शाहदरा जिले के DCP अमित शर्मा भी शामिल हैं।
PunjabKesari
हालातों को काबू करने के लिए पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की 10 जगहों पर धारा 144 लागू कर दी है।  दरअसल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार से ही विरोध प्रदर्शन और हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। यहां जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है। इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News