BJP ने कंटेनरों में लगी सुविधाओं पर खड़े किए सवाल, कांग्रेस बोली- यात्रा को बदनाम करने की हो रही कोशिश

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 03:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि "भारत जोड़ो" यात्रा में शामिल लोगों के रात्रि विश्राम के लिए जो कंटेनर तैयार किये गए हैं उनमें न्यूनतम बुनियादी सुविधाएं हैं, लेकिन इस यात्रा को बदनाम करने के लिए कंटेनरों की सुविधाओं को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है। मुख्य विपक्षी दल का दावा है कि यह झूठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी प्रकोष्ठ से जुड़े लोगों ने फैलाया है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''यहां एक बिस्तर वाला कंटेनर हैं जिसमें राहुल गांधी रह रहे हैं।


भाजपा के लोगों यहां आकर यह सब देखना चाहिए
कुछ कंटेनर दो बिस्तर, चार बिस्तर, छह बिस्तर और 12 बिस्तर वाले हैं। दो बिस्तरों वाले कंटेनर रेल के द्वितीय श्रेणी के डिब्बे की तरह है।" उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री के प्रोत्साहन पर भाजपा की आईटी सेल की तरफ से इन कंटेनर को लेकर विभिन्न आरोप लगाए गए हैं ताकि भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम किया जा सके। उन्होंने कहा ‘‘इससे साबित होता है कि भाजपा इस यात्रा को लेकर घबराई हुई है।" रमेश ने कहा कि कंटेनरों में न्यूनतम बुनियादी सुविधाएं हैं और भाजपा के लोगों यहां आकर यह सब देखना चाहिए। उन्होंने कहा ‘‘मैं तो कहता हूं कि अमित शाह और अमित मालवीय यहां आकर देख सकते हैं।"


कांग्रेस ने 60 कंटेनरों को मीडिया के लिए खोला
कांग्रेस ने आज यहां नागरक्वायल इलाके में ट्रकों पर लदे 60 कंटेनरों को मीडिया के लिए खोला। राहुल गांधी जिस कंटेनर में रह रहे हैं उसमें एक बेड, छोटा सोफा, एक वातानुकूलन यंत्र (एसी), एक छोटा रेफ्रिजरेटर और अटैच शौचालय है। इसमें महात्मा गांधी की मार्च वाली एक तस्वीर भी लगी है। ‘भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल राहुल गांधी और अन्य यात्री कुल 60 कंटेनर में रात्रि विश्राम करते हैं तथा प्रतिदिन इन कंटेनर को ट्रक के जरिये दूसरे स्थान पर ले जाया जाएगा। पार्टी महासचिव जयराम रमेश के अनुसार राहुल गांधी समेत कुल 230 लोगों ने सात और आठ सितंबर को 60 कंटेनर में रात्रि विश्राम किया।

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार देर रात इन कंटेनरों के भीतर के कुछ वीडियो जारी किए जिनमें बिस्तरों, शौचालय को दिखाया गया। कुछ कटेनरों में एसी लगे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां 'विवेकानंद पॉलिटेक्निक' से 118 अन्य "भारत यात्रियों'' और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की। पार्टी ने राहुल गांधी समेत 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News