शरीर पर कैमरा लगा जवानों पर हमला कर रहे थे आतंकी, दहशतगर्दों ने जारी किया Video

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के उत्तरी कश्मीर जिले बारामूला में सोमवार तड़के हुए हमले की आतंकवादियों ने शुक्रवार को वीडियो जारी की है। पुलिस ने हालांकि कहा कि यह घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए किया गया और सुरक्षा बलों ने वीडियो में शामिल एक कमांडर समेत चार कमांडरों को 72 घंटों के भीतर ढेर कर दिया था। आतंकवादियों की तरफ से सोशल मीडिया पर डाली गई वीडियो में आतंकवादी, सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करते दिखाई दे रहे है और माना जा रहा है कि यह वीडियो हमले में शामिल एक आतंकवादी ने ही बनाया है।

 

वीडियो को लेकर कश्मीर ज़ोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘‘इस वीडियो के जरिए आतंकवादी, आतंकवाद को बढ़ावा देना चाहते है लेकिन वे ऐसे करने में कभी सफल नहीं होंगे। हमने वीडियो में दिखाई दे रहे चार शीर्ष कमांडर सज्जाद, हैदर, तैमूर खान और अबू उस्मान को जवाबी कारर्वाई में 72 घंटों के भीतर मार गिराया। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार तड़के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल नाका पर हमले में दो जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) शहीद हो गए जबकि सुरक्षा बलों की जवाबी कारर्वाई में लश्कर ए तैयबा का शीर्ष कमांडर सज्जाद समेत दो आतंकवादी भी मारे गए थे।

 

इस हमले के बाद बारामूला जिले के क्रिरी पाटन में सुरक्षाबलों ने मंगलवार तड़के दोबारा घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया जिसके बाद मुठभेड़ फिर शुरू हो गई जिसमें एक और आतंकवादी मारा गया। इस मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकवादी मारे गए और कुल पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News