मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्‍ली में 29-30 जुलाई को होगी भारी बारिश, इन राज्यों में चलेंगी हवाएं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि राजधानी के निचले इलाकों और सड़कों में पानी भर सकता है, इससे यातायात पर असर पड़ेगा। वहीं बिजली और पानी की सप्‍लाई भी प्रभावित हो सकती है। मौसम विभाग ने जारी अलर्ट में कहा कि 29 और 30 जुलाई की शाम को दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं का असर पूरे हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम यूपी और उत्तर पूर्व राजस्थान तक दिखेगा।

PunjabKesari

मौसम विभाग ने इन इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। IMD के उत्तर क्षेत्रीय पूर्वानुमान इकाई के प्रमुख डॉ कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान में, मानसून टर्फ हिमालय की तलहटी के करीब है और यह मंगलवार से दक्षिण की ओर शिफ्ट होना शुरू हो जाएगा। मंगलवार शाम से गुरुवार की शाम तक मानसून दिल्ली-एनसीआर के करीब होगा जिससे भारी बारिश होगी।

PunjabKesari

कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बताया कि इस दौरान, अरब सागर से दक्षिण-पूर्वी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाएं हरियाणा, दिल्ली-NCR, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर-पूर्व राजस्थान तक पहुंचेंगी। इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News