बेटी इल्तिजा की मांग हुई पूरी, महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 07:50 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को शुक्रवार को जबरवान रेंज की तलहटी के एक पर्यटक आवास से यहां एक सरकारी आवास में स्थानांतरित किया गया।  बेटी इल्तिजा ने अपनी मां महबूबा मुफ्ती को भारी ठंड के चलते दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की थी। उनकी मांग को मान लिया गया है। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कदम की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि सर्दियां नजदीक आ रही हैं और दूसरा बार- बार बिजली गुल होने के कारण वहां ठहरना मुश्किल हो गया था। इस साल पांच अगस्त को उन्हें नजरबंद किया गया था और उस पर्यटक आवास में रखा गया था। इस पर्यटक आवास को जेल में तब्दील कर दिया गया था। 

PunjabKesari
 

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार सुबह अधिकारी पीडीपी की संरक्षक के पर्यटक आवास पर पहुंचे लेकिन कुछ कागजी कार्रवाई के चलते उनके स्थानांतरण की प्रक्रिया में देरी हुई। महबूबा को शुक्रवार शाम को शहर के मुख्य क्षेत्र में एक सरकारी आवास में पहुंचा दिया गया। उससे पहले जम्मू कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश के प्रशासन ने इस आवास को जेल घोषित कर दिया था।

PunjabKesari

महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला को पांच अगस्त को तड़के नजरबंद किया गया था जब केंद्र ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के निरसन और राज्य को दो संघशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख में बांटने की घोषणा की थी। शुरू में महबूबा को हरि निवास में उमर अब्दुल्ला के साथ रखा गया था। लेकिन बाद में उन्हें चेश्मा साही स्थानांतरित कर दिया गया और उन्हें एक पर्यटक आवास में ठहराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News