क्या फिर नजरबंद हुई महबूबा मुफ्ती? वीडियो जारी कर बोली- सरकार ने मुझ पर किया जुल्म

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती  ने एक बार फिर सरकार पर उन्हे नजरबंद करने का अरोप लगाया है। उनका कहना है कि ना तो उन्हे घर से बाहर जाने की इजाजत दी जा रही है और न ही मीडिया से मिलने दिया जा रहा है। मुफ्ती ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वह  नजरबंदी का विरोध करती दिखाई दे रही है। 

 

महबूवा मुफ्ती ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि भारत सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों पर बिना कोई सवाल पूछे जुल्म जारी रखना चाहती है। इस ट्वीट के साथ जारी किए गए वीडियों में देख सकते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री दरवाजे खोलने की गुहार लगा रही हैं। वह कहती हैं गेट खोल दीजिए मुझे बाहर जाना है। आप कैसे गैरकानूनी तरीके से ऐसा कर सकते हैं। मुझे दिखाइए आपके पास कौन से पेपर हैं। 

 

मुफ्ती ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि  किसी भी प्रकार के विरोध पर रोक लगाने के लिए गैरकानूनी हिरासत भारत सरकार का पसंदीदा तरीका बन गया है। मुझे एक बार फिर से हिरासत में लिया गया है, क्योंकि मैं बडगाम का दौरा करना चाहती थी, जहां सैकड़ों परिवारों को उनके घरों से निकाला गया है। बता दें कि इससे पहले भी मुफ्ती ने खुद की नजरबंदी का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि गैर कानूनी ढंग से उन्हें फिर से उनके घर में कैद किया गया है और पुलवामा जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। 

 

हाल ही में मुफ्ती ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी  जनता की ताकत से डर गई है और इसी कारण उसने राज्य में अनुच्छेद 370 हटाकर दमनकारी शासन की शुरुआत की है। ट्वीट कर कहा था कि किसानों के विरोध प्रदर्शन ने सरकार को घुटनों के बल ला दिया है। असहमति के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति न देना सभी मोर्चों पर उसकी घबराहट और विफलता को दर्शाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News