दूसरे देशों को उपदेश देने से पहले भारत के अल्पसंख्यकों पर ध्यान दे सरकार:  महबूबा मुफ्ती

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 04:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने वीरवार को कहा कि भारत दुनिया भर को अल्पसंख्यकों के साथ एक सम्मानजनक व्यवहार करने का ‘उपदेश' दे रहा है, जबकि देश में अल्पसंख्यकों की स्थिति खराब हो रही है। महबूबा मुफ्ती विदेश मंत्री एस. जयशंकर द्वारा श्रीलंका दौरे पर तमिलों को लेकर दिए गए बयान के संदर्भ में टिप्पणी कर रही थीं। 

PunjabKesari

जयशंकर ने बुधवार को कहा था कि यह श्रीलंका के हित में है कि एकीकृत देश के भीतर ही तमिलों की समानता, न्याय, शांति और सम्मान की आकांक्षाओं को पूरा किया जाए। पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती ने ट्वीट किया कि दूसरे देशों को अल्पसंख्यकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार का उपदेश दे रहे हैं, जबकि भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति खराब हो रही है।'

 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष ने कहा कि भारत सहित किसी भी देश की प्रगति के लिए सामाजिक एकजुटता आवश्यक है। वहीं तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने श्रीलंका में तमिलों को समान अधिकार प्रदान करने के पेशकश संबंधी संविधान के 13वें संशोधन करने से जुड़े डॉ. एस जयशंकर के बयान का स्वागत करते हुये कहा कि यह वहां के तमिलों के प्रति भारत की चिंता को दर्शाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News