हिजाब पहनकर छात्राओं के प्रवेश पर रोक लगाने की महबूबा ने की आलोचना

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 05:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कर्नाटक के कुंडापुरा सरकारी कॉलेज में हिजाब पहनकर छात्राओं के प्रवेश पर रोक लगाने की कड़ी आलोचना की। महबूबा ने कर्नाटक में उडुपी हिजाब विवाद पर एक ट्वीट में कहा,‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ एक और खोखला नारा है।'' दरअसल कर्नाटक के कुंडापुरा सरकारी कॉलेज में हिजाब पहनकर छात्राओं के प्रवेश पर रोक लगाने की घटना सामने आई है।

इस घटना की सभी गैर भारतीय जनता पाटर्ी दलों के नेताओं ने तीखी आलोचना की है और इसे सांप्रदायिक जामा पहनाने की कोशिश की है। महबूबा ने कहा,‘‘मुसलमानों के हाशिए पर जाने को वैध बनाना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के भारत को गोडसे के भारत में बदलने की दिशा में एक और कदम है।'' उन्होंने कहा,‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढाओ एक और खोखला नारा है। मुस्लिम लड़कियों को केवल उनकी पोशाक के कारण शिक्षा के अधिकार से वंचित किया जा रहा है। मुसलमानों के हाशिए पर जाने को वैध बनाना राष्ट्रपिता के भारत को गोडसे के भारत में बदलने की दिशा में एक और कदम है।''

इस बीच महबूबा ने श्रीनगर की एक लड़की पर कुछ दिन पहले तेजाब से हमला करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कारर्वाई की मांग की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि श्रीनगर की एक लड़की पर तेजाब हमला एक अमानवीय कृत्य है और इस जघन्य अपराध के लिए कड़ी सजा दी जानी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनररवृति न हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News