J&K: शाह के दौरे से पहले जब्त किए जा रहे बाइक्स, महबूबा बोली-छीनी जा रही युवाओं की अजीविका

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 05:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में बाइक जब्त करना सामूहिक तौर पर सजा देना है और युवाओं की आजीविका छीनने के लिए यह किया जा रहा है। इस सप्ताहांत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की संभावित कश्मीर यात्रा से पहले बाइक चलाने वाले कई लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके दोपहिया वाहन दस्तावेज देखे बिना जब्त कर लिए हैं और वाहन मालिकों से कहा गया है कि 26 अक्तूबर के बाद उनकी बाइक वापस मिलेंगी।

 

मुफ्ती ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हाल में कश्मीर में कई बाइक जब्त की हैं जो कि सामूहिक रूप से सजा देने का काम है और कश्मीरी युवाओं ने सम्मान के साथ जो कुछ भी आजीविका अर्जित की है उसे छीनने का एक तरीका है। यह भारत सरकार द्वारा रोजगार देने के दावों के विपरीत किया जा रहा काम है। पुलिस ने कहा है कि नियमित तौर पर चलने वाले आतंक रोधी अभियान के तहत दो पहिया वाहन जब्त किए गए हैं।

 

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया कि कुछ बाइक जब्त करना और कुछ टॉवरों का इंटरनेट बंद करना पूरी तरह से आतंकी हिंसा से संबंधित है। इसका माननीय गृह मंत्री की यात्रा से कोई संबंध नहीं है। कश्मीर में तीन दिन पहले दर्जनभर टॉवरों की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। यह ज्यादातर उन इलाकों में किया गया है जहां गत सप्ताह गैर स्थानीय मजदूरों की हत्या की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News