पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के धर्मांतरण के दोषियों पर हो कार्रवाई : महबूबा

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 05:05 PM (IST)

श्रीनगर (मजीद) : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों के धर्मांतरण और जबरन विवाह के मामले में सोमवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आरोपियों के खिलाफ  उचित कार्रवाई करने की मांग की।  मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के लोगों का ‘नया पाकिस्तान’ ऐसा नहीं हो सकता जिसमें लड़कियों का अपहरण कर उनका किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ विवाह करवा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि चाहे पाकिस्तान हो या भारत, अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और उनके सम्मानजनक जीवन को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और लोगों का ‘नया पाकिस्तान’ ऐसा नहीं हो सकता जिसमें लड़कियों का अपहरण कर उनका किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ विवाह करवा दिया जाए। इस मामले के अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए तथा अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द कदम उठाये जाने चाहिए। 

 


उल्लेखनीय है कि होली की शाम सिंध प्रांत के घोटकी जिले में एक ‘प्रभावशाली संगठन’ ने दो हिंदू लड़कियों का अपहरण करने के बाद जबरन उनका धर्मांतरण करवाकर मुस्लिम बनंा दिया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News