साम्बा-विजयपुर और घगवाल व बड़ी-ब्राहमणा रेलवे स्टेशनों पर तैनात की जाएंगी मेडिकल टीमें

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 07:10 PM (IST)

साम्बा: जिला साम्बा में कोविड-19 महामारी के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने आज सभी रेलवे स्टेशनों, घगवाल, साम्बा, विजयपुर और बड़ी-ब्राह्मणा में बाहर से आने वाले रेलयात्रियों की टेसिं्टग करने का आदेश दिया है।  डिप्टी कमिश्नर रोहित खजूरिया ने आज जिला अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि ट्रेनों से आने वाले सभी यात्रियों का शत प्रतिशत कोविड परीक्षण जिला साम्बा के सभी रेलवे स्टेशनों पर किया जाएगा। उन्होंने परीक्षण प्रयोजन के लिए गठित समिति, जिसमें स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस और अन्य अधिकारी शामिल हैं, के सदस्यों से यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि सभी यात्रियों का घरों में जाने से पहले अच्छी तरह से कोविड टेस्ट किया जाए।

डीसी साम्बा ने इस बात पर जोर दिया कि सभी तहसीलदार स्थानीय स्टेशन मास्टर्स के साथ तालमेल बना कर काम करें और टेसिं्टग प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने के लिए आवश्यक सभी आवश्यकताएं प्रदान की जाएं।


    डीसी ने जिला अधिकारियों से कहा कि वे साइन बोर्ड, बैनरों को ठीक से प्रदर्शित करें और यात्रियों को बैठने के लिए जगह व पानी मुहैया कराएं ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो। इसके अलावा परीक्षण की पूरी प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाया जाए। उन्होंने अधिकारियों से दैनिक रिपोर्ट डीसी कार्यालय में प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया। बैठक के दौरान सहायक आयुक्त राजस्व जितेन्द्र मिश्रा, एसडीएम-घगवाल रामकेश शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजिंदर साम्याल, जिला सूचना अधिकारी अजय शर्मा के अलावा तहसीलदार और अन्य राजस्व कर्मचारी, फील्ड स्टाफ भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News