अमेरिका में भारत की बेटी बनी राष्ट्रपति बाइडेन की पत्नी की डिजिटल निदेशक

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 05:50 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन ने भारतीय मूल की गरिमा वर्मा को अपने कार्यालय में डिजिटल निदेशक और माइकल लारोसा को प्रेस सचिव के तौर पर नामित किया है।  बाइडेन के 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद जिल बाइडेन अमेरिका की प्रथम महिला होंगी। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने भी प्रथम महिला के कार्यालय में अतिरिक्त सदस्यों की घोषणा की और ‘ज्वाइनिंग फोर्सेस’ पहल के नए कार्यकारी निदेशक के तौर पर रोरी ब्रोसियस को नामित किया।

 

टीम ने बताया कि गरिमा ओहायो और कैलिफोर्निया के सेंट्रल वैली में पली बढ़ी हैं और उनका जन्म भारत में हुआ है । गरिमा बाइडन-हैरिस के चुनाव प्रचार अभियान का भी हिस्सा थीं। इससे पूर्व वह मनोरंजन जगत का हिस्सा रह चुकी हैं। वह पारामाउंट पिक्चर्स में मार्केटिंग फिल्म्स और वाल्ट डिज्नी कंपनी के एबीसी नेटवर्क में टेलीविजन कार्यक्रमों के लिए काम कर चुकी हैं। उन्होंने मीडिया एजेंसी होरिजन मीडिया के साथ भी काम किया है।

 

वर्मा कई छोटे-मोटे कारोबार और गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए मार्केटिंग, डिजाइन और डिजिटल में स्वतंत्र कंसल्टेंट के तौर पर सेवा दे चुकी हैं। टीम ने बताया कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार से जुड़े और अब बाइडेन-हैरिस टीम का हिस्सा बने लारोसा डॉ. जिल बाइडेन के प्रेस सचिव और मुख्य प्रवक्ता थे। लारोसा नैंसी पेलोसी के कार्यालय में हाउस डेमोक्रेटिक पॉलिसी कम्युनिकेशंस कमेटी के लिए संचार निदेशक थे।

 

जिन अन्य लोगों को नामित किया गया है उनमें गिना ली, वनेसा लायन और जॉर्डन मोंटोया के नाम शामिल हैं। जिल बाइडेन ने कहा, ‘‘अपनी विवधतापूर्ण पृष्ठभूमि के साथ ये समर्पित और कुशल लोक सेवक एक ऐसे प्रशासन के निर्माण में प्रतिबद्ध होंगे जो अमेरिका के लोगों के विकास में सहयोग करेगा।’’बाइडेन की टीम ने कहा कि ये कुशल एवं अनुभवी लोग डॉ. जिल बाइडन के साथ काम करेंगे और उनके कार्यालय के कामकाज में अहम भूमिका निभाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News