'हलाल मीट' पर ट्वीट कर विवादों में घिरा McDonald's, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #BoycottMcDonalds

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 10:31 AM (IST)

नई दिल्ली: जोमैटो को बाद अब रेस्टोरेंट चेन मैकडॉनल्ड्स का बायकॉट शुरू हो चुका है। दरअसल मैकडी का कहना है कि भारत में उसके सभी रेस्टोरेंट हलाल सर्टिफाइड (Halal Certified) हैं। एक ट्विटर हैंडल से आए सवाल के जवाब में मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि भारत (India) में किसी भी मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट के मैनेजर से हलाल सर्टिफिकेट दिखाने को कह सकते हैं। इस ट्वीट के आते ही कई लोगों ने इस पर आपत्ति दर्ज करानी शुरू कर दी और देखते ही देखते #boycottmcdonalds ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। 

PunjabKesari

ट्विटर यूजर ने आरोप लगाया कि मैकडॉनल्ड्स गैर-मुस्लिमों को हलाल मीट खाने के लिए मजबूर कर रहा है। कई लोगों ने ये भी कहा कि मैकडॉनल्ड्स क्यों ऐसे देश में हलाल मीट बेच रहा है, जहां 80 प्रतिशत से ज्यादा की आबादी गैर-मुस्लिम है।

PunjabKesari

एक ट्विटर यूजर ने हाल ही में ट्वीट किया जिसमें मैक डोनाल्ड्स से सवाल किया कि क्या भारत में मैक डोनाल्ड्स हलाल स्टिफाइड है या नहीं? इसी के बाद ट्विटर पर सारा विवाद खड़ा हो गया। 

PunjabKesari

मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने इस प्रश्न का उत्तर दिया कि भारत में उनके सभी रेस्त्रां के पास हलाल प्रमाणपत्र है और वे जिस मांस का उपयोग करते हैं वह उच्चतम गुणवत्ता का है। मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने ट्वीट किया, जो मांस हम अपने रेस्तरां में उपयोग करते हैं, वह उच्चतम गुणवत्ता का होता है और सरकार द्वारा अनुमोदित आपूर्तिकर्ताओं से प्रमाणित होता है जो एचएसीसीपी (हैजर्ड एनालिसिस क्रिटिकल कंट्रोल पॉइंट) प्रमाणित होते हैं। मैक्डॉनाल्ड की ओर से आए जवाब के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News