अगर आपके इलाके में भी महंगे दामों पर मिल रहे मास्क और सैनिटाइजर, इस नंबर पर करें कॉल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जहां केंद्र और देश की सभी राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटी हुई हैं वहीं कुछ ऐसे  लोग है जो सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। दरअसल कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे कारगर मास्क और सैनिटाइजर के लिए कालाबाजरी शुरू हो गई है। मास्क और सैनिटाइजर बाजार में 5 से 10 गुना महंगे दामों पर मिल रहे हैं। हालांकि पिछले दिनों सरकार ने मास्क और सेनेटाइजर की कीमतें निर्धारित कर दी थीं लेकिन लेकिन कुछ लोग अपने फायदे को ध्यान में रखते हुए इन्हें महंगे दामों में दे रहे हैं। 

PunjabKesari

मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी और एमआरपी से अधिक दाम पर बिक्री पर रोक लगाने के लिए नेशनल प्राइस कंट्रोल अथॉरिटी (एनपीपीए) ने सभी राज्यों और संघ शासित प्रदेशों के राज्य औषधि नियंत्रकों (एसडीसी) और खाद्य एवं औषधि प्रशासकों (एफडीए) से बाजार पर नजर रखने के लिए कहा है। साथ ऑर्डर दिए गए हैं कि अगर आपके इलाके में कोई मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी कर रहा है तो राष्ट्रीय उपभोक्ता के हेल्पलाइन नम्बर 1800-11-4000 पर तुरंत कॉल कर शिकायत कर सकते हैं।

PunjabKesari

हाल ही में छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में करीब 30 जगहों पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापामारी की। इस दौरान टीम ने 20 रिटेल मेडिकल दुकान, 10 होलसेल दुकान तथा गोलबाजर के 10 जनरल स्टोर की जांच की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News