आर्टिकल 370 पर मरयम ने की भारतीय PM की तारीफ ! कहा- इमरान की मूर्खता से मोदी की गोदी में गया कश्‍मीर

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 11:02 AM (IST)

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री  इमरान खान पर  विक्पक्षी दल के हमले जारी है।  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी व पीएमएल एन नेता मरियम नवाज शरीफ ने इमरान सरकार की नीतियों को जमकर कोसा और देश के लिए घायत बताया । मरयम नवाज ने  कश्‍मीर में पाकिस्‍तान की करारी शिकस्‍त के लिए जहां अप्रत्यक्ष तौर पर  मोदी की कूटनूतियों को सराहा वहीं  इमरान खान की गलत व बेवकूफी भरी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। मरियम ने कहा कि इमरान की मूर्खता और उनकी अक्षमता की वजह से कश्‍मीर नरेंद्र मोदी की गोदी में चला गया। उन्‍होंने कहा कि अगर पाकिस्‍तान कश्‍मीर पर अपना दावा खोता है तो उससे पूरा देश जख्‍मी हो जाएगा।

PunjabKesari

नवाज शरीफ सरकार होती तो मोदी खुद पाकिस्‍तान आते
मरियम ने कहा कि इमरान खान अक्‍सर कहते हैं कि नवाज शरीफ मोदी का दोस्त है लेकिन खुद उन्‍होंने जाने-अंजाने कश्‍मीर को भारतीय प्रधानमंत्री के हाथों में सौंप दिया। मरियम ने कहा, 'जब देश में कमजोर प्रधानमंत्री होता है जो जनता के समर्थन और वोट से नहीं आया होता है और जब सरकार कमजोर होती है तब भारत जैसे शत्रु इस तरह का हमला करते हैं।' उन्‍होंने कहा क‍ि यह इमरान खान की मूर्खता और अक्षमता थी कि नरेंद्र मोदी ने कूटनीति और समझदारी से समय पर कश्‍मीर में आर्टिकल 370 हटाने का फैसला लिया और गेंद भारत के पाले में चली गई। मरियम ने कहा, ' अगर  नवाज शरीफ सरकार होती तो मोदी खुद पाकिस्‍तान आते। यह एक वास्‍तविक प्रधानमंत्री और फर्जी प्रधानमंत्री में अंतर है। इस वजह से वोट को सम्‍मान देने की जरूरत है।'

PunjabKesari

इमरान खान ने कश्‍मीर का सौदा किया
मरियम नवाज ने इमरान खान पर कश्‍मीर का सौदा करने का भी आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि सेना की कथित आलोचना पर केस दर्ज किए जा रहे हैं, जबकि खुद इमरान खान ने कई बार सेना की आलोचना की है। पीएमएल एन नेता ने कहा कि उनकी पार्टी इमरान खान के पुराने बयानों के आधार पर उनके खिलाफ पाकिस्‍तानी सेना की आलोचना करने के लिए केस दर्ज कराएगी। इससे पहले मरियम ने पीडीएम की रैली में सेना पर भी सियाचीन और कश्‍मीर में मिली हार को लेकर जमकर बखिया उधेड़ी थी। उन्होंने कहा कि देश में जब राजनीतिक दलों ने अपने वादों को पूरा करना शुरू कर दिया तो कुछ ताकतें (पाकिस्तानी सेना और आईएसआई) जो फूट डाल राज करो के लिए बदनाम थी, वो बेचैन होने लगीं।

PunjabKesari

इमरान के मंत्री विपक्षी दलों को बता रहे देशद्रोही
मरियम ने कहा कि तब हमने देखा कि आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शुजा ने राजनीतिक कचरों को इकट्ठा करके पाकिस्तान तहरीक एक इंसाफ (इमरान खान की पार्टी) की स्थापना की। जब देश में राजनेताओं को मौत की सजा दी जाने लगी और उनके चरित्र के ऊपर सवाल उठाए जाने लगे, तब कुछ लोग देश और संविधान को तोड़ने, सियाचिन और कश्मीर को खोने, राजनीति में हस्तक्षेप करने की शपथ का उल्लंघन करते हुए इससे भी कई गंभीर अपराध किए। उन लोगों को आज तक इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया गया। मरियम के इस बयान के बाद बचाव में उतरे इमरान सरकार के मंत्री विपक्षी दलों को देशद्रोही तक करार दे रहे हैं।  

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News