पाक की सियासत में गूंजा वाजपेयी-मोदी का नाम, मरियम बोलीं- दोनों घर तक चलकर आए (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 12:54 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों की उठापठक जारी है। इस दौरान पाक की सियासत में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम गूंजा।  लाहौर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज  (PML(N)) के युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने  इमरान खान की सरकार पर जमकर निशाना साधा। मरयम ने इमरान सरकार पर हमला बोलने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहारा लिया।

 

نوازشریف کی ہمت دیکھو کہ باہر عمران خان جیسے جتھے بٹھا دیے جو روز تقریریں کرتے رہے لیکن نوازشریف ڈٹا رہا.پانامہ لے آئے کہا استعفیٰ دے دو گھر چلے جاؤ نوازشریف نے کہا نہ استعفٰی دونگا نہ گھر جاؤنگا.@MaryamNSharif pic.twitter.com/4JeK4H5ONc

— PML(N) (@pmln_org) March 21, 2021

उन्होंने कहा कि शायद इमरान सरकार यह भूल गई है कि चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर नवाज शरीफ विजन की ही देन है। यहीं नहीं वाजपेयी और मोदी हमारे घर चलकर आए, यह नवाज शरीफ का विजन है। मरियम नवाज ने आरोप लगाया कि उनके पिता नवाज शरीफ को फर्जी मामलों में फंसाया गया। उन्हें बदनाम करने की साजिश रची गई। मरियम ने कहा कि नवाज की हिम्मत देखो  इमरान खान पनामा लाए लेकिन मेरे पिता झुके नहीं। इसके बाद इस्तीफा देने को कहा लेकिन नवाज ने न  इस्तीफा दिया और न ही घर गए। मरियम ने आगे कहा कि नवाज शरीफ ने जनता का परचम बुलंद रखा। जब कोई पैंतरा नहीं चला तो उन्हें झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया।

 

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी 1999 में जब पाकिस्तान बस से गए थे तब नवाज शरीफ ही प्रधानमंत्री थे और 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अचानक पाकिस्तान पहुंचे तब भी नवाज शरीफ ही प्रधानमंत्री थे।दोनों हीं अवसरों पर पाकिस्तान ने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया। वाजपेयी के दौरे के बाद पाकिस्तान ने करगिल पर हमला कर दिया था। तब जनरल परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के सेना प्रमुख थे और उन्होंने करगिल पर हमले में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं मोदी के दौरे के बाद आतंकवादी हमले हुए तो विपक्ष ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया और पाकिस्तान दौरे की आलोचना की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News