मार्गेट अल्वा ने समर्थन के लिए दिल्ली- कर्नाटक और असम के मुख्यमंत्री से साधा संपर्क, अब ‘दोस्त’ योगी आदित्यनाथ से करेंगी बात

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 07:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो गई है। बीते दिनों पूरी हुई मतगणना में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू विजय घोषित हुई हैं। राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब उपराष्ट्रपति चुनाव की सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। इसी कड़ी में रविवार को उपरराष्ट्रपति पद की संयुक्त विपक्ष की उम्मीदवार मार्गेट अल्वा ने दिल्ली, कर्नाटक, असम के मुख्यमंत्रियों से बात करके अपने लिए वोट मांगा है।

समर्थन के लिए अल्वा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी करेंगी बात
उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा चुनाव में समर्थन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात करेंगी। जिसकी जानकारी उन्होंने स्वयं दी है। उन्होंने जोर देकर कहा की वो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात करेंगी, क्योंकि संसद में साथ रहे हैं और अच्छे दोस्त है। साथ ही उन्होंने कहा कि वहजल्दी ही बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से और उन्हें समर्थन न करने का ऐलान कर चुके मुख्यमंत्रियों से भी बात करेंगी

सभी पार्टियों के सांसदों को पत्र लिखेंगी मार्गरेट अल्वा
बीते दिनों शरद पवार के घर पर हुई विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस नेत्री और कई राज्यों में राज्यपाल रह चुकी मार्गरेट अल्वा के नाम का ऐलान विपक्ष के संयुक्त उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर किया था। इसके बाद से मार्गरेट अल्वा ने अपने चुनाव की कमान संभाली है। इसी कड़ी में वह रविवार को असम, दिल्ली और अपने गृह राज्य कर्नाटक के मुख्यमंत्री से मिली है। तो वहीं उन्होंने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाते समर्थन जुटाने के लिए सभी पार्टियों के सांसदों को भी खत लिखने की घाेषणा की है. उन्होंन कहा है कि वह देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति उम्मीदवार होने के नाते वोट मांगने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी पार्टी नेताओं को पत्र लिखेंगी।

6 अगस्त को होना है मतदान
देश के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर द्रौपदी मुर्मू सोमवार को शपथ लेंगी. इसके साथ ही देश में नए उपरराष्ट्रपति पद के लिए होने वाला चुनाव का माहौल गरमाने के आसार हैं। असल में केंद्रीय चुनाव आयोग ने उपरराष्ट्रपति चुनाव के लिए बीते दिनों कार्यक्रम का ऐलान किया था। जिसके बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा का नाम आगे किया है। वहीं कार्यक्रम के तहत देश में नए उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए 6 अगस्त को मतदान की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News