छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CAF के दो जवान घायल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 13, 2021 - 04:48 AM (IST)

रायपुरः छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र में नक्सलियों ने मंगलवार को आईईडी ब्लास्ट से हमला कर दिया था। जिसमें छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) की 16 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए थे। फिलहाल इन दोनों जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है। इस बात की पुष्टि सीएएफ की 16 वीं बटालियन के कमांडेंट सदानंद कुमार ने की है। 

मंगलवार को नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य के दौरान रोड ओपनिंग के लिए निकले इन जवानों पर नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर हमला कर दिया था। इस हमले में CAF के दो जवान बुरी तरह घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब बेहतर इलाज के लिए उन्हें रायपुर लाया गया है।

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 16 वीं बटालियन के कमांडेंट सदानंद कुमार का कहना है कि 'नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र में नक्सलियों की ओर से किए गए एक आईईडी विस्फोट में CAF की 16 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए। जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है।' 

बता दें, मंगलवार को नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के घट्‌टेकाल-डेंगलपुट्‌टी-पाईवेयर के जंगलों में नक्सलियों के होने की सूचना पर DRG और STF की संयुक्त टीम ने जंगलों की गहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान जंगल में नक्सलियों का अस्थाई कैंप मिला है। फिलहाल जवानों की सूचना पाकर नक्सली फरार होने में कामयाब हो गए। वहीं जवानों ने कैंप से बड़ी भारी मात्रा में असलहा, बारूद और आईईडी बरामद किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News