एंटीलिया मामले में खुल सकते हैं कई राज , NIA ने एक मिस्ट्री वुमन को किया काबू

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 09:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास से बरामद एसयूवी और उद्योगपति मनसुख हिरन की मौत का मामला सुलझने की जगह उलझता जा रहा है। अब राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने एक मिस्ट्री वुमन को हिरासत में लिया है,  वह कथित तौर पर वाजे की करीबी सहयोगी है। । इसके साथ ही एनआईए ने दक्षिण मुम्बई के एक होटल और एक क्लब की भी तलाशी ली थी।

PunjabKesari
 मुम्बई के एक होटल, क्लब की भी तलाशी
अधिकारियों ने बताया कि एनआईए का एक दल दोपहर करीब पौने एक बजे बाबुलनाथ मंदिर के पास ‘सोनी बिल्डिंग' में बने एक होटल और क्लब में पहुंचा। होटल में मौजूद लोगों और कर्मचारियों को परिसर खाली करने को कहा गया और कुछ लोगों से पूछताछ की गई। जांच दल करीब तीन घंटे बाद वहां से रवाना हुआ। सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी अपनी जांच के सिलसिले में मुम्बई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को हाल ही में बाबुलनाथ इलाके में लेकर आई थी। वहीं, एनआईए के दूसरे दल ने ठाणे जिले के मीरा रोड स्थित एक फ्लैट की भी तलाशी ली।

PunjabKesari
 हवाई अड्डा से हिरासत में ली गई महिला
सूत्रों ने बताया कि इस फ्लैट में एक महिला रहती थी और यह करीब दो सप्ताह से बंद था। उस महिला को शाम में हवाई अड्डा पर हिरासत में ले लिया, वह वाजे की करीबी बताई जा रही है। अंबानी के घर के पास एक एसयूवी से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के बाद से वाजे एनआईए की जांच के घेरे में आए थे। एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वाजे को निलंबित कर दिया गया था।

PunjabKesari

सचिन वाजे को लेकर जांच जारी
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को दावा किया था कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक वाहन में मिली जिलेटिन की छड़ों की खरीद मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे ने की थी। एनआईए ने रविवार को एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो हार्ड डिस्क, दो वाहन नंबर प्लेट, दो डीवीआर और दो सीपीयू को गोताखोरों की मदद से मीठी नदी से बरामद किया था। एनआईए 25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन छड़ों के साथ एसयूवी खड़ी करने और कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के मामले में वाजे की कथित भूमिका की जांच कर रही है। हिरन का शव पांच मार्च को ठाणे के मुंब्रा कस्बे में एक नाले में मिला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News