भागना ही था तो क्यों किया सरेंडर? विकास के एनकाउंटर पर उठ रहे कई सवाल

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 10:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क (वसुधा शर्मा ): पिछले कुछ दिनों से पुलिस के पसीने छुड़ाने वाला मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे आज एनकाउंटर में मारा गया। विकास दुबे की मौत से 8 पुलिसकर्मियों की शहादत का बदला तो जरूर पूरा हुआ लेकिन यह फिल्मी एनकाउंटर कई सवाल भी खड़े कर रहा है।

PunjabKesari

पहला सवाल 
पहले तो विकास का पुलिस को चकमा देकर भागना इसके बाद नाटकीय ढंग से उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर करना और फिर से भागने की कोशिश करना यह एक पहेली सी बन गई है। सबसे बड़ा सवाल तो यह उठ रहा है कि कि जब विकास को भागना ही था तो उसने सरेंडर किया ही क्यों? उसने तो खुद चिल्ला-चिल्लाकर बताया था कि था कि वह विकास दुबे हूं कानपुर वाला फिर अब क्यों भाग रहा था। 

PunjabKesari

दूसरा सवाल 
इन सवालों के बीच एक सवाल यह है कि क्या पुलिस को विकास दूबे के भागने की पहली ही भनक लग गई थी? दरअसल सुबह से पुलिस की गाड़ी के पीछे चल रही मीडिया की गाड़ियों को अचानक रोक दिया गया।जिस जगह मीडिया को रोका उसकी कुछ ही दूरी पर यह एक्सीडेंट हुआ और फिर भागने का कोशिश कर रहे विकास का एनकाउंटर हो गया। 

PunjabKesari

तीसरा सवाल
पुलिस की मानें तो जब कार पलटी तो विकास ने बंदूक छीनकर भागने की कोशिश की। सवाल यह है कि जब गाड़ी पलटने से पुलिसकर्मी घायल हुए तो विकास को भी तो कुछ चोटें आई होंगी तो ऐसे में वह भागने में कैसे कामयाब हो गया। एक और सवाल यह भी उठता है कि हाथ बंधे होने के बावजूद वह बंदूक को कैसे छीन पाया। 

PunjabKesari

चौथा सवाल
खबरों की मानें तो विकास को एक नहीं बल्कि 5 से 6 पुलिस की गाड़ियों का काफिला लेकर जा रहा था। इतनी भारी सुरक्षा के बावजूद वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब कैसा रहा? एक गाड़ी पलटी थी तो बाकि गाड़ी में सवार पुलिसकर्मी उस समय कहां थे?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News