हवाई सफर शुरू होने के पहले दिन कई फ्लाइट कैंसल, यात्रियों को एयरपोर्ट से लौटना पड़ा वापस

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 11:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में दो महीने के अंतराल के बाद सोमवार से घरेलू यात्री विमान सेवाएं फिर से शुरू हुईं। अधिकारियों ने बताया कि आज करीब 600 उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। हालांकि इस बीच कई फ्लाइट्स को कैंसल भी कर दिया गया, जिस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली एयरपोर्ट से जाने और आने वाली करीब 80 फ्लाइट रद्द हुई

PunjabKesari

 

दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और अन्य हवाई अड्डों पर पहुंचे यात्रियों को मालूम चला कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है, जिस कारण वह बेहद नाराज हुए। मुंबई एयरपोर्ट में अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रही महिला यात्री ने बताया कि मेरी 11 बजे दिल्ली के लिए फ्लाइट थी। मैं यहां मुंबई में अकेली हूं, यहां पहुंच कर पता चला फ्लाइट कैंसिल हो गई है। ये बहुत गलत हो रहा है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार दिल्ली से महाराष्ट्र और बेंगलुरु-हैदराबाद जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट को भी बिना किसी नोटिस के ही कैंसिल कर दिया गया। यात्रियों ने बताया कि फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी बोर्डिंग पास स्कैन करवाने के दौरान मिली है, समझ नहीं आ रहा अब क्या करें। बता दें​ कि दिल्ली हवाई अड्डे से पहले विमान ने पुणे के लिए सुबह पौने पांच बजे उड़ान भरी जबकि मुंबई हवाई अड्डे से पहली उड़ान पौने सात बजे पटना के लिए भरी गई। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र की ओर से 25 मार्च को लगाए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद से व्यावसायिक यात्री विमानों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी।

PunjabKesari
पिछले वीरवार को इस बात की घोषणा की गई थी कि लॉकडॉउन से पहले जिन घरेलू विमानों का परिचालन किया जा रहा था वे सोमवार से फिर से उड़ान भर सकेंगे। 60 दिन बाद हवाई यात्रा शुरू होने पर यात्री उत्साहित दिखे। IGI एयरपोर्ट पर 2 बजे से ही यात्रियों ने आना शुरू कर दिया था। गाइडलाइन के मुताबिक, सभी यात्रियों की एंट्री गेट पर स्क्रीनिंग हुई जिसके बाद ही उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News