किसान आंदोलन:  NH 44 समेत दिल्ली के कई बॉर्डर बंद,  जाम से बचना है तो इन रास्तों से ना गुजरे

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 10:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की दिल्ली से लगी सीमाओं पर बढ़ती संख्या को देख  पुलिस ने सुरक्षा और कड़ी कर दी है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए NH 44 समेत सिंघु  बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर समेत कई बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। लोगों को शहर में प्रवेश और निकास के लिए वैकल्पिक मार्गों से आवागमन करने का सुझाव दिया गया है। 

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस ने दी रास्तों की जानकारी 
दरअसल  आंदोलनरत किसानों ने अपनी मांगे नहीं मानी जाने पर दिल्ली के अन्य मार्गों को बंद करने की धमकी दी थी, जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद को दिल्ली से जोड़ने वाले दो राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़ने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया गया।  दिल्ली पुलिस ने वीरवार को ट्वीट कर बताया था कि स्थानीय पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग-9 और राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर गाजियाबाद से दिल्ली के लिए मार्गों को बंद कर दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग-1 पर शनि मंदिर के पास दोनों ओर के मार्गों को बंद कर दिया गया है। 

PunjabKesari

दिल्ली से नोएडा का रास्ता खुला 
चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली से नोएडा के लिए एक रास्ता यातायात के लिए खुला है, लेकिन नोएडा से दिल्ली वाला रास्ता अब भी बंद है। झाडौदा, झटिकरा में दिल्ली हरियाणा सीमा यातायात के लिए बंद है केवल बड़ूसराय बॉर्डर दोपहिया वाहनों के लिए खुला है। यातायात पुलिस ने कहा कि हरियाणा के लिए लोग ढांसा, दौराला, कापसहेड़ा, रजोकरी एनएच8, बिजवासन/बजघेड़ा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर वाला रास्ता ले सकते हैं। 

PunjabKesari

रिंग रोड जाने से बचें 
यातायात पुलिस ने ट्वीट किया कि सिंघू बॉर्डर अब भी दोनों ओर से बंद है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटे बॉर्डर भी बंद हैं। कृपया वैकल्पिक माार्गों का सहारा लीजिए। मुकरबा चौक और जीटीके रोड से यातायात परिवर्तित किया गया है। लोगों से कहा गया कि सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी तक आउटर रिंग रोड जाने से बचें इसी प्रकार जीटीके रोड, एनएच44और सिंघू, औचंदी और लामपुर बॉर्डर से भी बचें। गौरतलब है कि ‘दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसान राष्ट्रीय राजधानी के अति व्यस्त सिंघू, टिकरी, नोएडा और गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। जगह-जगह बॉर्डर बंद होने से चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News