मनोहर लाल करेंगे गुरूग्राम में दो परियोजनाओं का लोकार्पण

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 06:48 PM (IST)

चंडीगढ़, 4 नवंबर:(अर्चना सेठी) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को गुरूग्राम में गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की दो मुख्य परियोजनाओं नामतः बसई चौंक पर नवनिर्मित फलाईओवर तथा महावीर चौंक पर बनाए गए अंडरपास का उद्घाटन करने जा रहे हैं। लगभग 140 करोड़ रूपये की इन दोनों परियोजनाओं के शुरू होने से यहां से गुजरने वाले स्थानीय नागरिकों को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी और यातायात सुगम होगा। 

 

जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने बताया कि इन परियोजनाओं के शुरू होने से स्थानीय नागरिकों को बड़े पैमाने पर लाभ होगा। इससे जहां एक तरफ यातायात सुगम होगा, वहीं दूसरी ओर उन्हें इन मुख्य मार्गों पर लगने वाले ट्रेफिक जाम से राहत मिलेगी। इससे लोगों को पहले की अपेक्षा बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी।

 

बसई फलाईओवर की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि बसई फ्लाईओवर की अप्रोच रोड़ के साथ कुल लंबाई 820 मीटर है। यह फ्लाईओवर उमंग भारद्वाज चौक को सेक्टर 9 व 9 ए से जोड़ता है जिससे यहां ट्रैफिक का दबाव कम होगा। एक अनुमान के अनुसार यहां से रोजाना लगभग 10 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं जिन्हें इस परियोजना से बड़े पैमाने पर लाभ होगा। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से वाहन चालकों विशेषकर बसई, सेक्टर 9, सेक्टर 9ए, द्वारका एक्सप्रेस-वे व इसके साथ लगते क्षेत्रों में रहने वाले स्थानीय नागरिको को काफी राहत मिलेगी।

 

उन्होंने बताया कि बसई चौक से दिल्ली, झज्जर, रोहतक और अन्य मुख्य स्थानों की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए भी इससे यातायात सुगम होगा और उन्हें आवागमन में सुविधा होगी। इस फलाईओवर को ट्रैफिक परीक्षण के लिए कुछ समय के लिए खोला गया था और यह पता लगाने का प्रयास किया गया था कि वाहन चालकों को इससे कितना लाभ पहंुच रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News