कपिल मिश्रा बोले- मनीष सिसोदिया का हो ‘लाई डिटेक्टर टेस्ट''...CBI पर लगाए हैं आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को उनके सीबीआई द्वारा आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़ने का दबाव बनाने वाले आरोप को साबित करने के लिए ‘‘लाई डिटेक्टर टेस्ट'' कराने की चुनौती दी। अरविंद केजरीवाल सरकार में कभी मंत्री रह चुके मिश्रा ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में आरोपी सिसोदिया के आरोपों को, उनके खिलाफ चल रही जांच को ‘‘प्रभावित'' करने की ‘‘बेशर्म'' कोशिश के तौर पर देखा जाना चाहिए। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आबकारी घोटाला मामले के संबंध में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सोमवार को नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

 

बाद में पत्रकारों से बातचीत में सिसोदिया ने CBI पर आरोप लगाया कि उन पर AAP छोड़ने का दबाव बनाया गया था और दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गयी थी। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आप छोड़ने के लिए मुझ पर दबाव डाला गया। मुझे दिल्ली का मुख्यमंत्री पद पाने या जेल की सजा काटने की पेशकश की गई।'' मिश्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान सिसोदिया पर पलटवार किया, ‘‘मैं सिसोदिया को चुनौती देता हूं कि सच्चाई का पता लगाने के लिए नार्को या लाई डिटेक्टर टेस्ट (झूठ पकड़ने की मशीन) का सामना करें या सीबीआई के खिलाफ अपना बयान वापस लें और शाम तक माफी मांगें।''

 

वहीं, सीबीआई ने सिसोदिया के उन आरोपों को खारिज कर दिया कि दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में पूछताछ के दौरान उन्हें ‘आप' छोड़ने की धमकी दी गयी। एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘CBI ऐसे आरोपों का कड़ा प्रतिवाद करती है और दोहराती है कि सिसोदिया से पूछताछ प्राथमिकी में उनके खिलाफ लगे आरोपों के अनुसार ही पेशेवर तथा कानूनी तरीके से की गई। मामले की जांच कानून के अनुसार जारी रहेगी।'' CBI ने अगस्त में यहां एक विशेष अदालत में सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News