मणिपुर में चुनावी हिंसा में एक की मौत, एक घायल, 11 बजे तक 28.19 फीसदी मतदान

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 02:01 PM (IST)

इम्फाल: मणिपुर विधान सभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के मतदान में शनिवार को हुई चुनाव हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।       

राज्य में आज सुबह सात बजे दूसरे एवं अंतिम चरण का मतदान शुरू हुआ और शाम चार बजे तक मतदान होगा। पुलिस ने कहा कि सेनापति जिले में करोंग निर्वाचन क्षेत्र के नगामू में 47/49 मतदान केंद्र पर गोली चलने की घटना सामने आयी है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि अन्य एक घायल हो गया है। घायल को उपचार के लिए इम्फाल ले जाया गया है।       

सूत्रों ने कहा कि मतदान केन्द्र पर दोनों ने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) छीनने का प्रयास किया। इलाके में तैनता सुरक्षा बलों ने उन पर गोली चलाई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दूसरा गोली लगने से घायल हो गया।       

इस दौरान चुनाव  भाजपा प्रत्याशी जोनाथन ताओ ने चुनाव अधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि के लोंगवाओ नगमल्जू गांव की मौत हो गई है, जबकि वी. साओपे गंभीर रूप से घायल हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि कि बिना किसी उचित कारण के दोनों को गोली मारी गयी है।       

उन्होंने कहा कि जहां पर यह घटना हुई थी जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता। मतदान केंद्र पर मतदान रोक दिया गया। जहां घटना हुई थी जब तक कि न्याय नहीं मिलता सुरक्षा बलों को मतदान केंद्र 47/49 नगामिजू से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मतदान केंद्र पर मतदान रोक दिया गया है।       

भाजपा के पूर्व प्रवक्ता चौधरी विजोय के आवास के पास शुक्रवार रात बम धमाका किया गया। उरीपोक निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने भाजपा के खिलाफ बोला था। इस बीच माओ निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में कुछ उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झड़प की रिपोटर् सामने आयी है जिसके बाद मतदान की प्रक्रिया बाधित हुई। राज्य में दूसरे चरण के मतदान और 12 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान में सुबह 11 बजे तक मतदान प्रतिशत 28.19 रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News