ब्रिटेन के गुरुद्वारे में जबरन घुसा संदिग्ध पाकिस्तानी; तोड़फोड़ की, कश्मीर पर छोड़ा नोट(Pics)

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 09:51 AM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के डर्बी में पुलिस ने आज सुबह गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा में तोड़फोड़ करने के  आरोप में एक संदिग्ध  पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। उसने कश्मीर पर एक नोट छोड़ा जिसे बरामद कर लिया गया है। बरामद किए गए नोट में अंग्रेजी में एक संदेश लिखा था: "कश्मीर के लोगों की मदद करने की कोशिश करो अन्यथा सभी को (समस्या)" और उस पर एक फोन नंबर भी लिखा हुआ था।

PunjabKesari

स्थानीय मीडिया के अनुसार 25 मई सोमवार की सुबह इंग्लैंड के डर्बी में गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा में एक अज्ञात व्यक्ति जबरन गुरुद्वारा में घुसा और खिड़कियों को तोड़ दिया। परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को गुरुद्वारा ने सोशल मीडिया पर सांझा किया और उसकी गिरफ्तारी की मांग की । गुरुद्वारे ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, “अभी तक प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के वस्त्रों और एक पत्र से पता चला है कि वह मुस्लिम पृष्ठभूमि का था।”

PunjabKesari

गुरुद्वारे प्रबंधकों ने एक बयान में कहा, "आज सुबह 6 बजे एक व्यक्ति ने गुरुद्वारा परिसर में प्रवेश किया, जिससे हजारों पाउंड की क्षति हुई ... हम पुष्टि कर सकते हैं कि कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ और सफाई प्रक्रिया शुरू हो गई है"। उन्होंने कहा कि “यह घृणा अपराध  का मामला है और ऐसी हरकतें हमें सेवा और सिमरन नहीं रोक सकतीं । हम लंगर के साथ-साथ समुदाय की सेवा जारी रखेंगे, नित नेम करते रहेंगे और अपने सभी सेवादारों (स्वयंसेवकों) और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। इससे पहले गुरुद्वारे में पहले चाकू मारने की एक घटना सामने आई थी।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News