ममता ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- नए कृषि कानून से हो रही आलू और प्याज की ‘कालाबाजारी’

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के कारण आलू, प्याज की कालाबाजारी हो रही है और जरूरी वस्तुओं की कीमत बढ़ रही है। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि केन्द्र सुनिश्चित करे कि इन चीजों की कालाबाजारी ना हो और राज्यों को इन समस्याओं से निपटने के लिए आवश्यक अधिकार दिए जाएं।

प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार ने विनाशकारी कृषि कानून बनाए हैं जिनके कारण आलू, प्याज जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी हो रही है।'' तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘पहले हम इन जरूरी चीजों की कीमतों पर नियंत्रण रखते थे, लेकिन केन्द्र के कानूनों ने राज्यों से यह अधिकार छीन लिया है। इससे किसानों और ग्राहकों को नुकसान हो रहा है।''

केन्द्र सरकार पर इन कानूनों के जरिए किसानों से सबकुछ लूटने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आलू के दाम में चिंताजनक बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि पहले आवश्यक वस्तुओं की सूची में शामिल रहे आलू, प्याज जैसी चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए राज्य सरकार को दोष नहीं दिया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News