PM मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, BSF के अधिकार समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 06:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान ममता बनर्जी ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाये जाने का मुद्दा उठाया। ये मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली। जिसमें ममता बनर्जी ने प्राकृतिक आपदाओं पर मुआवजे और सीमा सुरक्षा बल के प्रदेश में दखल पर भी बात की। ममता बनर्जी सोमवार को दिल्‍ली पहुंची थी। 

बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने BSF के बारे में चर्चा की, BSF हमारा दुश्मन नहीं है। मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं लेकिन कानून-व्यवस्था जो राज्य का विषय है इससे उसमें टकराव होता है। ममता बनर्जी ने बताया कि बैठक के दौरान पीएम मोदी से कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना ठीक नहीं है, इसके बारे में आप चर्चा कीजिए और BSF के कानून को वापस लीजिए। बनर्जी सोमवार से दिल्ली दौरे पर हैं और इस दौरान कई राजनीतिक नेता से मुलाकात कर रही है। 

जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गृह मंत्रालय ने रोम में एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए जाने की अनुमति नहीं दी थी, तब सुब्रमण्यम स्वामी ने इस पर सवाल उठाए थे कि उन्हें जाने से क्यों रोका जा रहा है? स्वामी ने कहा था कि संविधान में यात्रा करने की स्वतंत्रता उचित प्रतिबंधों के तहत एक मौलिक अधिकार है। उन्हें इसका कारण क्या बताया गया था? पीएम मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और उन्हें अनुमति देनी चाहिए। दिल्ली आने से पहले मुख्यमंत्री बनर्जी ने पत्रकारों से कहा था कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने के संबंध में राज्य सरकार को यह आदेश स्वाकार नहीं है। उन्होंने कहा कि BSF को भाजपा के हाथ में नहीं आने देंगे। बनर्जी ने कहा कि BSF भी CISF और CRPF की तरह हमारी मित्र हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News