यूपी में समाजवादी पार्टी को मिला टीएमसी का साथ, अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार करेंगी ममता बनर्जी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 05:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ममता बनर्जी के साथ यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मदद मांगी है। ममता बनर्जी अगले महीने उत्तर प्रदेश आ सकती हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी 8 फरवरी को उत्तर प्रदेश दौरा करेंगी। वह यूपी में अखिलेश यादव के लिए चुनाव प्रचार करती नजर आएंगीं। अखिलेश यादव और ममता बनर्जी लखनऊ में एक साझा वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा ममता बनर्जी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का भी दौरा करेंगी।

ये नेता भी आ सकते हैं नजर
ममता के अलावा एनसीपी प्रमुख शरद यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सपा के लिए प्रचार करते नजर आ सकते हैं। बताते चलें कि एनसीपी और टीएमसी के अलावा आरजेडी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा को समर्थन दिया है। तीनों दलों के बड़े नेता उत्तर प्रदेश चुनाव में अखिलेश यादव के साथ कदम ताल मिलाते नजर आएंगे। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में मतदान होना है। जिसके पहले चरण की शुरूआत 10 फरवरी को होगी और अंतिम चरण की वोटिंग 7 मार्च को होनी है। चुनाव के नजीते 10 मार्च को सामने आएंगे।

अखिलेश ने पश्चिम बंगाल में ममता को दिया था समर्थन
इससे पहले अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था। हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे।

माकपा ने किया सपा का समर्थन
इससे पहले मार्क्स कम्यूनिस्ट पार्टी (माले) के नेताओं ने अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद सीपीआईएम ने चुनावों में सपा को अपना समर्थन देने की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News