बंगाल: आज सुबह 10:45 बजे तीसरी बार CM पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 06:53 AM (IST)

नेशनल डेस्कः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में 5 मई को सुबह 10:45 बजे राज भवन में शपथ लेंगी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। गौरतलब है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव हार गई हैं। उन्हें अपने प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से हार मिली है, जो कभी उनके सहयोगी हुआ करते थे।

निर्वाचन आयोग ने बताया कि नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी 1,956 मतों से विजयी हुए हैं। आयोग ने पुष्टि की है कि अधिकारी को 1,10,764 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी बनर्जी के पक्ष में 1,08,808 मत पड़े। अब ऐसे में ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रही हैं तो उन्हें अब अगले 6 महीनों के भीतर किसी भी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़कर जीतना होगा, तभी वह मुख्यमंत्री बनी रह सकेंगी।

हालांकि, उनकी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। उनकी पार्टी TMC ने राज्य में 213 जीटें जीती हैं जबकि भाजपा 77 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है। भाजपा राज्य में 200 सीटें जीतने का दावा कर रही थी जबकि TMC ने 221 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था। TMC की जीत के बाद ममता बनर्जी ने कहा था, ‘‘मैंने 2021 में 221 (सीटों) का लक्ष्य बनाया था। हम इस आंकड़े के पास पहुंच गए और मैं बंगाल के लोगों का शुक्रिया अदा करती हूं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News