ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा आज से, विपक्ष के नेताओं से मिलेंगी, पीएम मोदी से भी कर सकती हैं मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 05:44 AM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 नवंबर से 25 नवंबर तक दिल्ली के दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रीय राजधानी के तीन दिवसीय दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक करने और राज्य के मामलों पर चर्चा करने जा रही हैं। टीएमसी सुप्रीमो का राष्ट्रीय राजधानी का दौरा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से ठीक एक सप्ताह पहले हो रहा है। पश्चिम बंगाल के सीएम का यह कदम केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयास का संकेत है। जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी के पीएम नरेंद्र मोदी से भी मिलने की संभावना है।

ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली के दौरे के दौरान विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगी ताकि एक और विस्फोटक सत्र में बीजेपी से मुकाबला करने की रणनीति पर बात की जा सके। शीतकालीन सत्र में कृषि कानूनों का निरसन केंद्र स्तर पर होगा। तीन कृषि कानूनों को पिछले साल संसद में हंगामे के बीच पारित किया गया था। किसानों के 15 महीने के उग्र विरोध के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानूनों को निरस्त करने का फैसला लिया है।

जुलाई में भी दिल्ली दौरे पर थीं ममता
अगस्त में, सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं की एक और बैठक की मेजबानी की। ममता बनर्जी उस बैठक में थीं। इससे पहले बनर्जी इसी साल जुलाई में दिल्ली दौरे पर थीं। बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में लौटने के बाद यह उनका पहला दौरा था। राजधानी के अपने अंतिम दौरे के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल सहित अन्य राजनीतिक नेताओं से मुलाकात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News