ममता बनर्जी को अहसास हो गया है कि टीएमसी चुनाव हार जाएगी : राजनाथ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 10:17 PM (IST)

मध्यमग्राम/स्वरूपनगरः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अहसास हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनाव हार जाएगी और इसलिए वह लोगों को हिंसा के लिए भड़का रही हैं। 
PunjabKesari
सिंह ने कहा कि बनर्जी के राजनीतिक रणनीतिकार (प्रशांत किशोर) ने स्वीकार किया था कि बंगाल में भाजपा को बहुमत मिल रहा है और यह भी स्वीकार किया था कि प्रधानमंत्री मोदी देश में सबसे लोकप्रिय नेता हैं। उन्होंने उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अब ममता बनर्जी को भी यह तथ्य स्वीकार कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘संभवत: ममता बनर्जी ने स्वीकार कर लिया है कि वह भी हारने जा रही हैं। यह उनकी निराशा और राजनीतिक विरोधियों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली भाषा से झलकता है। वह लोगों को हिंसा के लिए भड़का रही हैं।'' 
PunjabKesari
उन्होंने सुरक्षा और विकास का वादा किया और टीएमसी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे भाजपा में शामिल हों। राज्य में हो रहे विधानसभा चुनावों को ‘‘जन आंदोलन'' बताते हुए सिंह ने कहा कि उनका मानना है कि पश्चिम बंगाल के लोग अपने वोट का इस्तेमाल सकारात्मक बदलाव लाने में करेंगे और टीएमसी को सत्ता से बाहर करेंगे। सिंह ने आरोप लगाए कि बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में भाजपा के करीब 200 कार्यकर्ताओं की पिछले एक दशक में हत्या हो चुकी है और अगर किसी राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होती है तो मुख्य जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की होती है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शासनकाल में अभूतपूर्व अपराध और हिंसा हुई है और भगवा दल के सत्ता में आते ही यह हर किसी की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। सिंह ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई और उनके शव पेड़ों से टांग दिए गए। उन्होंने कहा कि वह हर भाजपा कार्यकर्ता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि जो लोग भी दो मई के बाद इस तरह के काम करने का प्रयास करेंगे, उन्हें कड़े दंड का सामना करना होगा। सिंह ने कहा कि वह न केवल भाजपा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धता जताते हैं बल्कि इस राज्य के हर नागरिक की रक्षा की जाएगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं टीएमसी के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि किसी दबाव या भय में उस पार्टी के लिए काम नहीं करें। भाजपा में शामिल हो जाइए और हम आपकी रक्षा करेंगे और आपका विकास सुनिश्चित करेंगे।'' सिंह ने कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध रह गए कि बनर्जी ने अल्पसंख्यक मतदाताओं से एकजुट होकर टीएमसी के लिए वोट करने की अपील की और उन पर तुष्टिकरण एवं ध्रुवीकरण की राजनीति करने के आरोप लगाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News