विधानसभा उपचुनाव: 10 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगी CM ममता बनर्जी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 06:21 PM (IST)

​​​​नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। भवानीपुर सीट पर 30 सिंतबर को उपचुनाव होने वाले हैं और ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार है। सीएम ममता ने आज एक प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए 10 सितंबर को नामाकंन दाखिल करुंगी। 

ममता बनर्जी ने कहा, ‘भवानीपुर के विधायक रहे सोभन देब चट्टोपाध्याय अब खरदाहा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने मेरे लिए भवानीपुर सीट से इस्तीफा दिया था। वो हमारी सरकार में मंत्री बने रहेंगे।’ बता दें कि, पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर एक बार फिर से सरगर्मी तेज हो गई है। बंगाल में होने वाला उपचुनाव एक ओर जहां ममता बनर्जी का राजनीतिक भविष्य तय करेगा। वहीं, दूसरी और बीजेपी को ममता को रोकने का शानदार मौका होगा। इसी बीच कांग्रेस ने भवानीपुर सीट से अपना कोई भी उम्‍मीदवार नहीं उतारने का निर्णय किया है। 

30 सितंबर को उपचुनाव होगा
पश्चिम बंगाल में भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होगा। ममता बनर्जी फिलहाल विधानसभा की सदस्य नहीं है। ऐसे में उन्हें सीएम के पद बने रहने के लिए छह महीने के भीतर उनके लिए सदस्यता प्राप्त करना अनिवार्य है। चारों सीटों पर उपचुनाव के परिणाम 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News