2024 के लिए ममता दीदी की हुंकार, 'जब तक BJP को सत्ता से बाहर नहीं कर देते तब तक ‘खेला होबे'

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 03:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बुधवार को शहीदी दिवस मनाया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाषण देते हुए केंद्र सरकार पर जमकर बरसी। साथ ही ममता ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हुंकार भी भरी। ममता ने कहा कि भाजपा देश को अंधकार में ले गई, केंद्र की सत्ता से उसके बेदखल होने तक ‘खेला होबे'। ममता ने कहा कि जब तक मोदी सरकार को सत्ता से बाहर नहीं कर देते तब तक खेला होता रहेगा। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा ईंधन पर करों के जरिए एकत्रित किया गया पैसा जासूसी पर खर्च किया जा रहा है। भाजपा भारत को लोकतांत्रिक देश के बजाए निगरानी वाले देश में बदलना चाहती है।

PunjabKesari

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से निपटने में मोदी सरकार विफल रही और उसकी घोर असफलता है देश में ऑक्सीजन की कमी होना। ममता ने कहा कि बंगाल चुनाव के दौरान राज्य में कोई हिंसा नहीं हुई। ममता बनर्जी का यह भाषण देश के सभी राज्यों में वहां की स्थानीय भाषण में प्रसारित होगा। इस भाषण को देश के सभी प्रदेशों की स्थानीय भाषा में अनुवाद कर राजधानियों और बड़े-बड़े शहरों में टीवी स्क्रीन लगाकर प्रसारित किया जाएगा। ममता इस कार्यक्रम में अपना भाषण बांग्ला में ही देंगी, लेकिन उसे अलग-अलग राज्यों जैसे केरल में मलयालम, ओडिशा में उड़िया और हिंदी पट्टी के सभी प्रदेशों में वह हिंदी भाषा में सुनाया जाएगा।

PunjabKesari

राष्ट्रीय राजनीति में अपनी जमीन तैयार करने की कोशिश में ममता
ममता बनर्जी ने 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को कड़ी टक्कर दी है। जहां बंगाल में भाजपा की लहर नजर आ रही थी वहीं ममता बनर्जी ने तीसरी बार राज्य में अपनी सरकार बनाकर सभी को हैरत में डाल दिया। ममता बनर्जी को देशभर में मोदी विरोधी चेहरे के रूप में देखा जा रहा है। TMC भी ममता को देश के प्रधानमंत्री पद के लिए आगे कर रही है और अगला पीएम बंगाली होगा इसके लिए अभी से हवा का रूख तय किया जा रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर ममता 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पीएम पद के लिए आगे आती हैं तो मोदी के लिए यह किसी कड़ी टक्कर से कम नहीं होगा क्योंकि खेला कैसे खेलना इसमें ममता भी माहिर है।

PunjabKesari

TMC इसलिए मनाती है शहीद दिवस
साल 1993 में ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में युवा कांग्रेस की अध्यक्ष थीं। तब ममता ने चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए सचित्र वोटर कार्ड की मांग की थी। अपनी इस मांग के लिए ममता ने  राज्य की तत्कालीन वाममोर्चा सरकार के मुख्य सचिवालय से कांग्रेस की ओर से एक आम अभियान का आह्वान किया। ममता के नेतृत्व में 21 जुलाई को युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता आंदोलन में शामिल हुए, लेकिन आरोप है कि उस वक्त उनके जुलूस पर पुलिस की ओर से गोलियां चलाई गईं, जिसमें 13 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद बंगाल की राजनीति में उथल-पुथल मच गई। ममता बनर्जी ने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC ) का गठन किया। TMC के जन्म के बाद भी पार्टी 21 जुलाई के दिन को नहीं भूली। तृणमूल हर साल इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाती रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News