ममता बनर्जी के बाद अब प्रशांत किशोर ने किया गांधी फैमिली पर हमला- कहा, ...आपके पास दिव्य अधिकार नहीं

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी गांधी परिवार पर हमला बोला। बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा था और इस बीच अब प्रशांत किशोर ने भी गांधी परिवार को आड़े हाथों लिया।

गांधी फैमिली पर प्रशांत किशोर का हमला
प्रशांत किशोर ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस जिस विचार और दायरे का प्रतिनिधित्व करती रही है, वह एक मजबूत विपक्ष के लिए महत्वपूर्ण है। लेकिन कांग्रेस लीडरशिप और खास किसी विशेष शख्स के पास इसका दिव्य अधिकार नहीं है। वह भी तब जब पार्टी बीते 10 सालों में 90 पर्सेंट से ज्यादा चुनाव हार चुकी है। ऐसे में विपक्ष की लीडरशिप का फैसला लोकतांत्रिक तरीके से होने देना चाहिए।

ममता बनर्जी के माइंड मास्टर है प्रशांत किशोर!
इस बीच सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी को विपक्ष की नेता के तौर पर प्रोजेक्ट करने के पीछे प्रशांत किशोर का ही दिमाग है। प्रशांत किशोर के कहने पर ही गोवा से लेकर हरियाणा तक बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेताओं ने टीएमसी का दामन थामा है।
 
राहुल गांधी पर ममता का तंज
बता दें कि  बुधवार को ममता बनर्जी ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मुलाकात की थी।  सिविल सोसायटी के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि यूपीए आखिर है कहां। इतना ही नहीं ममता ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा था कि कुछ लोग आधा समय तो विदेश में ही बिताते हैं और कुछ करते नहीं है।  

कांग्रेस का कटाक्ष- ममता बनर्जी पूरी तरह से गलत हैं
इस बीच कांग्रेस भी चुप नहीं बैठी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता बनर्जी पर खुलकर हमला बोलते हुए कहा है कि वे भाजपा से मिली हुई हैं। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य बीजेपी को हराना लेकिन कुछ लोग बीजेपी को दिल्ली केंद्र में सत्ता में बने रहने में मदद कर रहे हैं। खड़गे ने कहा कि ममता बनर्जी पूरी तरह से गलत हैं कि यूपीए का अस्तित्व नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने कई सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर हमने टीएमसी को साथ लाने की कोशिश की। विपक्ष को बंटना नहीं चाहिए और ना ही आपस में लड़ना चाहिए। हमें बीजेपी के खिलाफ एक साथ लड़ना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News