बंगाल में जय श्रीराम बनाम हर-हर महादेव:महाशिवरात्रि पर ममता बनर्जी नंदीग्राम से भरेगी नामांकन

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल बज चुका है। 27 मार्च को बंगाल में पहले चरण के लिए मतदान होगा। वहीं बंगाल में इस बार चुनाव में हिंदुत्व की लड़ाई देखने को मिल रही है। दरअसल एक सभा के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने जय श्रीराम के नारे लगाने से इंकार कर दिया था जिसके बाद से सवाल खड़े हो रहे थे कि ममता को राम से इतनी परेशानी क्यों हैं। इस विवाद के बाद अब ममता सॉफ्ट हिंदुत्व की रणनीति अपना रही है। सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी 11 मार्च को नंदीग्राम से नामांकन दाखिल करेंगे।

 

बता दें कि 11 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व भी है। मिली जानकारी के अनुसार नंदीग्राम में अस्थाई आवास और चुनाव कार्यालय का इंतजाम किया गया है. ममता बनर्जी 10 मार्च को पूर्व मिदनापुर के हल्दिया पहुंच जाएंगी और 11 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगी। माना जा रहा है कि महाशिवरात्रि का दिन नामांकन के लिए चुनने के पीछे ममता यह संदेश देना चाहती हैं कि वे शिव भक्त हैं और इसलिए उन्होंने इस पवित्र दिन को उन्होंने अपने आगे के चुनावी सफर के लिए चुना है।

 

साथ ही माना जा रहा है कि ममता भाजपा के जयश्री राम के मुकाबले भगवान शिव के नाम को खड़ा कर रही है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी ने चुनौती देते हुए कहा कि भले ही मैं नंदीग्राम सीट से लड़ूं या नहीं लेकिन मैं जिम्मेदारी लेता हूं कि ममता को यहां से हराऊंगा। इस बार बंगाल का मुकाबले काफी दिलचस्प रहने वाला है। तृणमूल कांग्रेस के कई नेता ममता का साथ छोड़ गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News