बिहार चुनाव-PM मोदी की अपील, भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 09:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत प्रदेश के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हो रही है। इस चरण में करीब 2.85 करोड़ मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1500 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि 'बिहार विधानसभा चुनावों में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर पहनें।'

PunjabKesari

PunjabKesari

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील की। शाह ने ट्वीट किया कि हर बिहारवासी का बहुमूल्य वोट ही प्रदेश को लूट और अपराध के काले युग से निकाल कर विकास और सुशासन के सुनहरे पथ पर लाया है। राज्यपाल फागू चौहान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जैसे दिग्गज सुबह-सुबह ही मतदान करने पहुंचे।

PunjabKesari

चुनाव आयोग ने covid-19 से बचाव के लिए निर्धारित मापदंडों के पालन के साथ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा की एक तिहाई सीटों पर इस चरण में मतदान होगा। ये 94 विधानसभा सीटें 17 जिलों में स्थित हैं। बिहार के अलावा मंगलवार को मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे अहम उपचुनाव के लिए मतदान मंगलवार सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है और मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News