कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश नाकाम, आतंकवादी ठिकाने से भारी ग्रेनेड बरामद

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 02:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को आतंकवादियों के एक ठिकाने पर छापा मारा और 19 हथगोले बरामद किए। सुरक्षा बलों ने साथ ही ग्रेनेड हमलों से सीमावर्ती जिले में शांति भंग करने की आतंकवादी योजना को भी नाकाम कर दिया।

 

अभी किसी की नहीं हुई गिरफ्तारी
एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के दौरान किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया। यह अभियान सुरनकोट के फगला इलाके में सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया था। आतंकवादियों द्वारा एनएच 144ए (जम्मू-पुंछ राजमार्ग) पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाए जाने की सटीक सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस ने फगला इलाके में संयुक्त अभियान चलाया।

 

ग्रेनेड का भारी जखीरा बरामद
प्रवक्ता ने कहा कि दोनों एजेंसियों ने प्राकृतिक गुफा जैसे ठिकाने में छिपाकर रखे ग्रेनेड का भारी जखीरा बरामद किया। कुल 19 हथगोले बरामद किए गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि ग्रेनेड के बरामद होने से पुंछ में शांति को बाधित करने की साजिश नाकाम हो गई।


 विस्फोटकों की बरामदगी का दूसरा बड़ा मामला
प्रवक्ता ने कहा कि इस ठिकाने का पर्दाफाश होने से सुरक्षाबलों पर हमले की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। सेना और पुलिस ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और क्षेत्र में स्थिरता कायम करने की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए अपने साहस को एक बार फिर साबित किया है।’’ जम्मू क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में विस्फोटकों की बरामदगी का यह दूसरा बड़ा मामला है।सुरक्षाबलों ने शनिवार को डोडा जिले के चकरांदी गांव से हथियार और विस्फोटकों का भारी जखीरा बरामद किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News