जम्मू-कश्मीरः सेना की बड़ी कामयाबी, कुपवाड़ा से 2 संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 06:21 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना व पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा बाईपास चौराहे पर 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इनसे भारी मात्रा में गोला बारुद व विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। पूछताछ के दौरान दोनों आतंकवादियों की पहचान उल्फत बशीर मीर और एजाज अहमद भट्ट के रुप में हुई है जोकि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले सेना ने शानिवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में लोगों को धमकी देकर हड़ताल के लिए मजबूर करने के मामले में सुरक्षा बलों ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 

PunjabKesari

सुरक्षाबलों को सोपोर में लश्कर के पांच मददगारों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके आधार पर सेना ने इन्हें पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया और पांच मददगारों को पकड़ने में सफलता हासिल की। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से तीन का संबंध आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है। इन पर आरोप है कि ये धमकी देकर लोगों को हड़ताल करने मजबूर करते थे। सूत्रों ने बताया कि इनसे पूछताछ की जा रही है और आने वाले दिनों में और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले 8 नंवबर को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में ही लोगों को धमकाने के आरोप में पुलिस ने चार ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया था। इनके पास से भारी मात्रा में गोला बारुद और पिस्टलें बरामद हुई थी। ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहे थे।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News