जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने कुलगाम में दो ‘हाइब्रिड'' आतंकवादियों को दबोचा, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 08:43 PM (IST)

नेशनल डेसक: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से सुरक्षाबलों ने रविवार को दो ‘हाइब्रिड' आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा का है। पुलिस ने यह जानकारी दी। कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया, “कुलगाम पुलिस और सेना (34 राष्ट्रीय राइफल्स) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक हाइब्रिड आतंकवादी यामीन युसूफ भट को गिरफ्तार किया जो गाडीहामा कुलगाम का रहने वाला है।”

पुलिस ने कहा कि आतंकवादी के पास से हथियार और गोलाबारूद, पिस्तौल, दो ग्रेनेड तथा पिस्तौल के 51 कारतूस बरामद किये गए। पुलिस के मुताबिक इसके अलावा एक और 'हाइब्रिड' आतंकवादी को यहां शहर के नौगाम इलाके से गिरफ्तार किया गया। श्रीनगर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘एक विशेष खुफिया सूचना के आधार पर श्रीनगर पुलिस और (50 राष्ट्रीय राइफल्स) ने श्रीनगर के नौगाम से बडगाम के मुछवा के रहने वाले शेख शाहिद गुलजार नाम के एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया।''

उन्होंने बताया कि उसके पास से एक पिस्तौल और गोला बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इस सिलसिले में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। अधिकारियों के अनुसार, एक ‘हाइब्रिड' आतंकवादी वह होता है जो अपने आकाओं द्वारा सौंपें गए काम को करता है और फिर अपने सामान्य जीवन में लौट जाता है तथा अगले अभियान का इंतजार करता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News