महाराष्ट्रः शिवसेना संस्थापक बाल साहब ठाकरे की प्रतिमा का किया गया अनावरण

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 08:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई के कोलाबा इलाके में शनिवार को शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की 95वीं जंयती के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान ठाकरे के पुत्र एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके चचेरे भाई एवं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट भी मौजूद रहे।

बाल ठाकरे की यह प्रतिमा दक्षिण मुंबई के राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय और छत्रपति शिवाजी महाराज वास्तु संग्रहालय के बीच व्यस्त चौराहे पर स्थापित की गई है। उद्धव ठाकरे ने अपने पिता को याद करते हुए कहा, '' प्रत्येक शिवसैनिक की तरह मेरे लिए भी यह अविस्मरणीय पल है। कुछ क्षण ऐसे होते हैं जब आपके पास आभार व्यक्त करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं और मुझे लगता है कि आज वही दिन है। व्यक्तिगत स्तर पर बालासाहेब के सभी राजनीतिक दलों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहे।''

उद्धव के बेटे एवं राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी इस कार्यक्रम के अवसर पर अपने दादा बाल ठाकरे को याद करते हुए इसे एक महत्वपूर्ण पल करार दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रतिमा बनाने वाले कलाकार शशिकांत वाडके की भी प्रशंसा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News