6 महीनें में गिर सकती है महाराष्ट्र में बनी नई सरकार, फ्लोर टेस्ट से पहले शरद पवार का एकनाथ शिंदे पर बड़ा हमला

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में बनी नई एकनाथ शिंदे सरकार आज फ्लोर टेस्ट का सामना करेगी और इससे पहले एकनाथ शिंदे पर शरद पवार ने बड़ा हमला बोला है। शरद पवार ने दावा किया कि शिंदे सरकार छह महीने से ज्यादा नहीं चल पाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि शिंदे को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहे।

दरअसल, शरद पवार ने NCP विधायकों और अन्य नेताओं से बातचीत के दौरान कहा कि महाराष्ट्र में बनी नई सरकार अगले छह महीनों में गिर सकती है. ऐसे में सभी को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए। पवार का दावा उन्हीं की पार्टी के एक विधायक ने बताया है। वह बोले कि पवार ने कहा कि शिंदे के साथ जो बागी विधायक हैं उनसे में बहुत से मौजूदा व्यव्स्था से खुश नहीं हैं,जैसे ही मंत्रालय बांटे जाएंगे तो सब बाहर आ जाएगा, जिसका नती यह होगा कि सरकार गिर जाएगी। विधायक ने बताया कि शरद पवार ने मीटिंग में उम्मीद जताई कि बागी विधायक वापस पार्टी में लौटकर आएंगे। 

बता दें कि इस समय महाराष्ट्र में शिवसेना दो धड़ों में बंट गई है, एक औओर एकनाथ के साथ बागी विधायक तो दूसरी ओर उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना विधायक जिसके चलते  सीएम उद्धव को इस्तीफा भी देना पड़ा और इसके बाद बीजेपी ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ मिलकर नई एक नई सरकार बना ली और एकनाथ शिंदे को सीएम बनाया दिया. वहीं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है। आज इस सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News