महाराष्ट्र की राजनीतिक संकट के बीच एकनाथ शिंदे का दावा- मुझे शिवसेना के 42 विधायकों का समर्थन मिलेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 10:15 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार में जारी राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने आज एक बडा दावा किया है। उन्होंने कहा कि मुझे शिवसेना के 42 विधायकों का समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ 13 विधायक छोड़कर बाकी 42 विधायक उनकी तरफ आएंगे, दूसरी तरफ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर को लिखा है कि वह शिवसेना के विधायक दल के असली नेता है। 

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र में गहराये राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना के तीन और विधायक गुरुवार को गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हो गये। शिंदे खेमे का दावा है कि अभी उन्हें 37 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। इस खेमे की ओर से 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाला एक प्रस्ताव पारित किया गया है कि बागी नेता एकनाथ शिंदे नेता बने रहेंगे और इसे प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा गया है।

राजनीतिक संकट के बाद, शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को पार्टी विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया था। हालांकि, विद्रोहियों ने संकल्प के साथ पलटवार किया है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात अपना आधिकारिक आवास‘वर्षा'खाली कर दिया और कहा कि वह मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन बागी विधायकों को आना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि उन्हें उन पर भरोसा नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News