BJP के लिए सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ जैसी, महाराष्ट्र से ‘ठुकराए प्रेमी’ की तरह व्यवहार करती है- उद्धव ठाकरे

10/16/2021 1:06:40 PM

मुंबई- महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैली में बीजेपी जमकर निशाना साधा। शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि  भाजपा के लिए सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ जैसी है। हिंदुत्व को बाहर वालों से नहीं बल्कि नव हिंदुत्ववादियों से खतरा है। 

उद्धव ने कहा कि भाजपा को वार करना है तो सामने से करे। भाजपा ‘महाराष्ट्र पर ‘ठुकराए प्रेमी’ की तरह व्यवहार कर रही है। उद्धव ने आगे कहा कि हम आपकी पालकी नहीं ढोएंगे, हम उसके लिए पैदा नहीं हुए हैं। अब जब हम इसे नहीं ले जा रहे हैं, तो आप हमें भ्रष्ट कह रहे हैं? आप परिवारों, बच्चों को निशाना बना रहे हैं। ये मर्दानगी नहीं है, ये अमानवीय है।  

मैं फकीर नहीं हूं जो झोला उठाकर चल दूंगा
CM उद्धव ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं फकीर नहीं हूं जो झोला उठाकर चल दूंगा। उन्होंने कहा कि पहले मुझे नींद नहीं आती थी, दरवाजे पर टकटक होती थी तो रोंगटे खड़े हो जाते थे, फिर मैं BJP में चला गया, अब मैं कुंभकरण के जैसा सोता हूं। 

 उद्धव ठाकरे ने मोहन भागवत पर भी हमला बोला
 CM उद्धव ठाकरे ने इसके साथ ही नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, मोहन भागवत बोले थे कि हमारे पूर्वज एक हैं। फिर लखीमपुर में धरना प्रदर्शन कर रहे किसान के पूर्वज कौन हैं? क्या वे दूसरे ग्रह से आए थे? अगर सबके पूर्वज एक हैं तो फिर विपक्ष वाले के पूर्वज इसमें नहीं हैं क्या, किसानों के पूर्वज नहीं हैं क्या, जिन पर गाड़ी चढ़ाई गई, ये नहीं हैं क्या?

 भाजपा न तो सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को
 उन्होंने कहा कि भाजपा न तो सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी हिन्दुत्व की विचारधारा पर गर्व है, लेकिन मुख्यमंत्री होने के नाते वह सभी नागरिकों के लिए समान भाव रखते हैं। ठाकरे ने आगे कहा, ‘शिवसेना को ऐसे मंसूबों से बचना चाहिए और मराठी लोगों और हिंदुओं की एकता के लिए काम करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News