महाराष्ट्र: बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, कई लोगों के घायल होने की खबर

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में चंद्रपुर जिले के बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से 13 लोग घायल हो गए हैं, उनमें एक की हालत गंभीर है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुल पर सवार लोग करीब 60 फीट की ऊंचाई से पटरी पर गिरे हैं। मौके पर रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया है और फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। मौके पर प्रशासन के उच्च अधिकारी मौजदू हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

जीआरपी ने दी जानकारी 
एक अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 150 किलोमीटर दूर बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर शाम पांच बजकर दस मिनट पर यह हादसा हुआ। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ पुणे जाने वाली एक ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी संख्या में यात्री इस फुटओवर ब्रिज से जा रहे थे कि तभी अचानक उसका एक हिस्सा ढह गया। फलस्वरूप कुछ यात्री करीब 20 फुट की ऊंचाई से नीचे रेल पटरी पर गिर गये।'' उन्होंने बताया कि 13 घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनमें से एक की हालत गंभीर है जिसके सिर में चोट आयी है। मध्य रेलवे ने एक बयान में कहा कि प्लेटफार्म एक और दो को जोड़ने वाले इस फुटओवर ब्रिज की कुछ सिल्लियां गिर गयीं जबकि पुल का बाकी हिस्सा ठीक है। 

रेलवे ने मुआवजे की घोषणा की
सीपीआरओ ने कहा कि रेलवे ने गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और सामान्य रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायल व्यक्तियों को शीघ्र स्वस्थ होने के लिए अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित करके सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार दिया जा रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News