महाराष्ट्रः मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे नवाब मलिक, जानें क्या है आगे की रणनीति

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 05:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के सभी विभागों को पार्टी के अन्य मंत्रियों में बांटने का निर्णय है। एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। मलिक अभी धन शोधन के एक मामले के सिलसिले में हिरासत में हैं। इस निर्णय के साथ ही शिवसेना नीत महा विकास आघाडी सरकार में मलिक में पास कोई विभाग नहीं बचेगा।

राकांपा ने मलिक से इस्तीफा नहीं देने को कहने का भी निर्णय लिया है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने मलिक के इस्तीफे की मांग की है। राज्य सरकार में मलिक के पास कौशल विकास और अल्पसंख्यक मामलों का विभाग था। वह परभणी और गोंदिया जिले के पालक (गार्डियन) मंत्री भी हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कौशल विकास विभाग स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को दिया जाएगा और अल्पसंख्यक मामलों के विभाग का जिम्मा आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड को सौंपा जाएगा। सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे को परभणी जिले का प्रभार दिया गया है। इसके अलावा बिजली राज्यमंत्री प्रजाक्त तानपुरे गोंदिया जिले के नए पालक मंत्री होंगे। महाराष्ट्र राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि मलिक के विभागों के वितरण का प्रस्ताव मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा जाएगा जो उसे राजभवन भेजेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News