क्रूज ड्रग केस में अब हुई दाढ़ी वाले शख्स की एंट्री, नवाब मलिक ने किया चौंकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने बुधवार को दावा किया कि कॉर्डेलिया क्रूज़ पर कथित मादक पदार्थों की पार्टी के आयोजकों ने नौका के संचालन की अनुमति केन्द्र के ‘‘नौवहन निदेशालय'' से ली थी, राज्य पुलिय या राज्य गृह विभाग से नहीं। मलिक ने पत्रकारों से कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय मादक पदार्थ गिरोह का सदस्य उस ही क्रूज़ जाहज पर मौजूद था। उन्होंने पूछा कि वह कैसे अब भी आजाद घूम रहा है, जबकि अन्य लोगों को क्रूज़ जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। मंत्री ने कहा कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े का जो जन्म प्रमाणपत्र उन्होंने सोशल मीडिया साझा किया है, वह अगर फर्जी निकला तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति छोड़ देंगे। 

मंत्री ने जन्मप्रमाण पत्र साझा करते हुए दावा किया था कि वानखेड़े ने नौकरी पाने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने दो अक्टूबर को मुंबई के तट पर एक क्रूज़ जहाज पर छापेमारी की थी, जिसमें कथित तौर पर मादक पदार्थ जब्त किए गए थे। मामले में बाद में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। मलिक ने क्रूज़ जहाज पर मादक पदार्थ पार्टी के भंडाफोड़ को बार बार ‘‘फर्जी'' बताया है और इस मामले की जांच की अगुवाई कर रहे वानखेड़ पर कई आरोप लगाए हैं। मंत्री ने बुधवार को कहा, ‘‘ कॉर्डेलिया क्रूज़ पर पार्टी के आयोजक ‘फैशन टीवी' ने नौका के संचालन की अनुमति महाराष्ट्र पुलिस या राज्य के गृह विभाग से नहीं ली थी। उन्होंने नौवहन निदेशालय से अनुमति ली थी, जो केन्द्रीय बंदरगाह, नौवहन एवं जलमार्ग मंत्रालय के अधीन आता है।'' मलिक ने कहा, ‘‘ मेरा मानना है कि दिल्ली से एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों की एक समिति यहां आई है। 

उन्हें एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े, केपी गोसावी, प्रभाकर सैल और वानखेड़े के चालक के माणे के निजी फोनों पर आए सभी कॉल की सघन जांच करनी चाहिए। आपको कोई बयान दर्ज नहीं करने पड़ेंगे। फोन कॉल से सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।'' मंत्री ने दावा किया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय मादक पदार्थ गिरोह का एक सदस्य भी उसी क्रूज़ जाहज पर मौजूद था। राकांपा के प्रवक्ता ने पूछा, ‘‘ पार्टी की कुछ वीडियो सामने आई है, जिनमें एक दाढ़ी वाले एक व्यक्ति को देखा जा सकता है। मुझे बताया गया है कि वह पहले तिहाड़ जेल (दिल्ली) में और राजस्थान की जेल में बंद था। एनसीबी के दिल्ली से आए दल को क्रूज़ पर लगे सीसीटीवी की फुटेज देखनी चाहिए। कैसे कुछ लोग गिरफ्तार हुए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय मादक पदार्थ गिरोह का यह सदस्य आजाद घूम रहा है।'' 

मलिक ने कहा कि अगर उनके द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया वानखेड़े का जन्म प्रमाणपत्र फर्जी निकला तो, ‘‘ मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति भी छोड़ दूंगा। अगर मेरे दावे सही साबित हुए तो समीर वानखेड़े कम से कम मुझसे और मेरे परिवार से माफी मांगे। उनकी नौकरी तो यकीनन जाएगी।'' मलिक ने पहले भी समीर वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिनमें फोन ‘टैप' करने और नौकरी पाने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल शामिल है। इस पूरे घटनाक्रम के बीच वानखेड़े मंगलवार को एनसीबी के दिल्ली स्थित मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने इन सभी आरोपों को खारिज किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News