महाराष्ट्र: सांगली में परिवार के 9 सदस्यों ने एक साथ जहर पीकर दे दी जान...पुलिस को सुसाइड नोट मिला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुलिस ने महाराष्ट्र के सांगली जिले में एक परिवार के नौ सदस्यों को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सांगली जिले के म्हैसाल गांव में दो भाइयों सहित परिवार के कुल नौ लोग सोमवार को दो मकानों में मृत पाए गए थे। दोनों भाइयों में एक शिक्षक था जबकि दूसरा भाई पशु चिकित्सक था। उन्होंने बताया कि राजधानी मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर स्थित गांव में दोनों भाइयों के मकानों में ‘सुसाइड नोट' भी मिले हैं। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों भाइयों ने कई लोगों से काफी पैसा उधार लिया था।

 

सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘सुसाइड नोट की विषयवस्तु यह दर्शाती है कि परिवार ने कुछ लोगों से धन उधार लिया था और उसे लौटाने में उन्हें मुश्किलें आ रही थीं।'' अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस वजह से परेशान किया जा रहा था और इसी के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने किसी कारोबार के लिए धन उधार लिया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जिनसे परिवार से धन उधार लिया था।

 

परिवार को उन लोगों द्वारा परेशान किया जा रहा था,जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन 25 लोगों में से 13 लोगों को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए कुछ आरोपियों के खिलाफ पहले भी पैसे उधार देने के मामले दर्ज हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बनाई गयी हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या परिवार ने एक साथ जहरीला पदार्थ खा लिया था, उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News